बधाई और कल्याण




बहुत बहुत बधाई और शुभ कामनाएं हो हमारी भारतीय क्रिकेट टीम को जिन्हों ने विश्व चैंपियन बन कर पूरे विश्व में हमारे भारत का नाम रोशन किया। 28 वर्ष बाद दो बारा इस विश्व कप पर कब्जा किया जो हम सब भरती के लिए गर्व की बात है जिस के लिए खिलाड़ियों को सम्मान किया जान चाहिये, पुरसकार दिय जाना चिहिये। जिसकी शुरुआत सबसे पहले बीसीसीआई ने टीम के हर खिलाड़ी को एक-एक करोड़ रुपये देने की घोषणा के साथ की और यह खिलाड़ियों का हक था जिन्हों पसीना बहा बहा कर यह लक्ष्य प्राप्त किया
परन्तु विभिन्न सरकारों और मुख्यमंत्रियों का बड़ चड़ कर खिलाड़ियों को सम्मानित करने और बेताहाशा पैसों और रिहायशी प्लॉटों की घोषणा करना कहाँ तक उचित होगा ?
जब की इन खिलाड़ियों के पास ईश्वर की कृपा और उन की मेहनत से वह सब कुछ है जिस की एक मावन इच्छा करता है।
जब कि वास्तविक्ता यह होती के हमारे विभिन्न राज्य सरकारें देश में मौजूद गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई के खातमें के लिए योजना बनाती और और उन योजनाओं को मुस्तहिक लोगों तक पहुंचाने की सही निति अपनाती।
हमारे कुछ भाई यह कह सकते हैं कि गरीबी हटाओ बहुत सारी योजनाए चल रहीं हैं।
मैं भी इस से सहमित हूँ परन्तु इन योजनाओं का लाभ सही लोगों तक नही पहुंच रहा है। या सरकारी अधिकारियों और उन के सहयोगियों के जेब में जा रहा है। यह उस से बड़ी हक़ीक़त है।

अल्लाह हमें लोगों के कल्याण और पुन्य के कार्य करने की शक्ति प्रदान करे और हमें अपना सही भक्त बनाए जो सत्य के रासते पर चले और सत्य की ओर लोगों को निमन्त्रण करे।

टिप्पणियाँ

  1. आपका कहना सही है ..लेकिन क्या कहा जा सकता है ...आपका आभार

    उत्तर देंहटाएं
  2. मै आपके विचारो से सहमत हु

    बहुत अच्छी सोच है

    मेरी तरफ से विश्व कप जितने के लिए सब लोगो को शुभ kamnaye

    उत्तर देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मृत्यु एक खुली वास्तविकता

शबे क़द्र

रोगी व्यक्तियों के लिए नमाज़ पढ़ने का तरीका