रविवार, 3 अप्रैल 2011

बधाई और कल्याण




बहुत बहुत बधाई और शुभ कामनाएं हो हमारी भारतीय क्रिकेट टीम को जिन्हों ने विश्व चैंपियन बन कर पूरे विश्व में हमारे भारत का नाम रोशन किया। 28 वर्ष बाद दो बारा इस विश्व कप पर कब्जा किया जो हम सब भरती के लिए गर्व की बात है जिस के लिए खिलाड़ियों को सम्मान किया जान चाहिये, पुरसकार दिय जाना चिहिये। जिसकी शुरुआत सबसे पहले बीसीसीआई ने टीम के हर खिलाड़ी को एक-एक करोड़ रुपये देने की घोषणा के साथ की और यह खिलाड़ियों का हक था जिन्हों पसीना बहा बहा कर यह लक्ष्य प्राप्त किया
परन्तु विभिन्न सरकारों और मुख्यमंत्रियों का बड़ चड़ कर खिलाड़ियों को सम्मानित करने और बेताहाशा पैसों और रिहायशी प्लॉटों की घोषणा करना कहाँ तक उचित होगा ?
जब की इन खिलाड़ियों के पास ईश्वर की कृपा और उन की मेहनत से वह सब कुछ है जिस की एक मावन इच्छा करता है।
जब कि वास्तविक्ता यह होती के हमारे विभिन्न राज्य सरकारें देश में मौजूद गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई के खातमें के लिए योजना बनाती और और उन योजनाओं को मुस्तहिक लोगों तक पहुंचाने की सही निति अपनाती।
हमारे कुछ भाई यह कह सकते हैं कि गरीबी हटाओ बहुत सारी योजनाए चल रहीं हैं।
मैं भी इस से सहमित हूँ परन्तु इन योजनाओं का लाभ सही लोगों तक नही पहुंच रहा है। या सरकारी अधिकारियों और उन के सहयोगियों के जेब में जा रहा है। यह उस से बड़ी हक़ीक़त है।

अल्लाह हमें लोगों के कल्याण और पुन्य के कार्य करने की शक्ति प्रदान करे और हमें अपना सही भक्त बनाए जो सत्य के रासते पर चले और सत्य की ओर लोगों को निमन्त्रण करे।

2 टिप्‍पणियां:

  1. आपका कहना सही है ..लेकिन क्या कहा जा सकता है ...आपका आभार

    जवाब देंहटाएं
  2. मै आपके विचारो से सहमत हु

    बहुत अच्छी सोच है

    मेरी तरफ से विश्व कप जितने के लिए सब लोगो को शुभ kamnaye

    जवाब देंहटाएं

महापाप (बड़े गुनाह) क्या हैं ?

महापाप (बड़े गुनाह) क्या हैं ? महापाप (बड़े गुनाह) क्या हैं ?   महापाप (बड़े गुनाह) प्रत्येक वह कार्य जिस का पाप बहुत ज़्य...